20 मिनट मे गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपाय

Saturday, 12 September 2015

आप सांवले है, गोरे होना चाहते हैं कीजिये ये टिप्स, | क्यों लालायित हैं गोरे रंग के लिए

If you have dark, to be fair, Use these 25 Tops tips Top:


सांवले रंग के चलते अगर आप हीन भावना से ग्रस्त हैं और दोस्तों के ग्रूप में खुद को अकेला पाती हैं तो परेशान ना हो। अब हम आपको बताएंगे ऎसे कुछ घरेलू उपाय जिनसे आप कुछ ही दिनों में गोरी और एट्रेक्टिव बन सकती हैं
नींबू- नींबू गोरा निखार पाने का सबसे अच्छा तरीका है। ये चेहरे को गोरा तो करता ही है, साथ ही दाग-धब्बे भी मिटाता है। इसके लिए अपने चेहरे पर ताजा नींबू रगड़े और 10 मिनट तक छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से धो लें। ध्यान रहें ये तरीका अपनाते हुए अपने चेहरे को धूप से बचाकर रखें
हल्दी- चेहरे पर निखार लाने के लिए हल्दी बहुत अच्छा ऑप्शन है। एक चम्मच हल्दी पाउडर में 3 चम्मच नींबू का ज्यूस मिलाएं। इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं, फिर चेहरा धो लें।
बेसन- 2 चम्मच बेसन में रोज-वाटर मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इसे चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। जब फेसपैक सूख जाए तो गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इससे स्किन के डेड सेल्स खत्म हो जाएंगे और चेहरा प्राकृतिक रूप से गोरा दिखने लगेगा। आप इस पेस्ट में हल्दी भी मिला सकते हैं।
टमाटर- टमाटर में लाइकोपीन पाया जाता है, जो स्किन की टैनिंग हटाती है। इसके लिए 1-2 टमाटर और 2 चम्मच नींबू का रस लें और उसे बेसन में मिला लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट तक रखें। फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें।
दही- 2 चम्मच दही में 1 चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखें और फिर चेहरा धो लें। रोज इस तरीके को अपनाने से जल्द ही चेहरे का रंग निखरने लगता है।

0 comments:

Post a comment